नैनीताल हाईवे पर घोर लापरवाही से हुआ भीषण हादसा: जिला चिकित्सालय में रात्रि करीब 1 बजे के में डिलीवरी के लिये ई-रिक्शा में सवार होकर आई थी महिलायें !

0

ओवरस्पीड वाहनों पर अंकुश लगाने के दावे की भी पोल खोल रहे है हादसे
रूद्रपुर(उद संवाददाता)। जिला चिकित्सालय में डिलीवरी के लिये आई महिला को चिकित्सक भर्ती कर लेते तो शायद यह हादसा बच सकता था लेकिन जिला चिकित्सालय के चिकित्सक द्वारा भारी बरसात के बावजूद गर्भवती महिला को बैरंग लौटा दिया गया और गर्भवती महिला सहित चार लोग काल का ग्रास बन गये। यही नही इस दुनिया में आने से पहले ही गर्भस्थ शिशु को भी मौत ने अपनी बांहों में समेट लिया। बताया जाता है कि 9 माह की गर्भवती महिला ज्योति को दर्द उठने पर उसके परिजन रात्रि करीब 1 बजे के आसपास ई-रिक्शा में सवार होकर जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे थे। रात्रि ड्यूटी में तैनात चिकित्सक और स्टाफ द्वारा चेकअप के बाद सब कुछ सामान्य बताते हुये गर्भवती महिला को वापिस घर ले जाने के लिये कह दिया। परिजनों का आरोप है कि गर्भवती महिला के प्रसव का समय पूरा हो चुका था जिसके चलते ही महिला को प्रसव का दर्द हो रहा था लेकिन ड्यूटी में तैनात स्टाफ द्वारा महिला को भर्ती न कर भारी बरसात में घर जाने कोे कह दिया गया। जिसके चलते करीब रात्रि 3 बजे गर्भवती महिला सहित सभी परिजन ई-रिक्शा पर सवार होकर वापिस घर के लिये निकल पड़े और पीएसी के पेट्रोल पम्प के पास भीषण हादसा हो गया जिसमें गर्भवती महिला सहित चार लोगों की जान चली गई। यदि चिकित्सक द्वारा गर्भवती ज्योति को भर्ती कर लिया जाता तो शायद चार लोगों सहित गर्भस्थ शिशु की जान बच सकती थी। लेकिन जिला चिकित्सालय के चिकित्सक और स्टाफ की भारी लापर वाही के चलते इतना बड़ा हादसा हो गया। हादसे के बाद जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिये है। वहीं जिस प्रकार नैनीताल हाईवे पर भीषण हादसा हुआ है वह अब यातायात पुलिस के ओवरस्पीड वाहनों पर अंकुश लगाने के दावे की भी पोल खोल रहे है।
आज करीब 3.30 बजे प्रात वाहन कार ने महिला सवारी भरे एक टुकटुक को टक्कर मार दी जिसमे टुकटुक में बैठी 05 महिला एव टुकटुक चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राप्त सूचना के आधार पर थाना ट्रांजिट पुलिस द्वारा तत्काल सभी घायलों को जिला चिकित्सालय भिजवाया गया lटुकटुक चालक को चिकित्सक द्वारा मृत घोषित किया गया एव गंभीर रूप से घायलों को बाद प्राथमिक उपचार हायर सेंटर रेफर किया गया।बाद में उपचार के दौरान दो महिलाओ की मौत हो गई, एक महिला को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी व एक को राम मूर्ति अस्पताल बरेली रेफर किया गया l मौके पर ऊधमसिंहनगर प्रशासन/ पुलिस के उच्चाधिकारीगण पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात ऊधम सिंह नगर , पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर तथा सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। एसएसपी ऊधम सिंह नगर स्वयं मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। एसएसपी ऊधम सिंह नगर द्वारा मोर्चरी में पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिलकर मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। निजी अस्पताल में घायलों से मिलकर उनका हाल चाल जाना और पूर्ण सहायता का भरोसा दिया।


Leave A Reply

Your email address will not be published.